Subscribe Us

UP Roadways New Bus Fare Rates, UPSRTC New Bus Fares

भारत में लगातार बढाती महंगाई का असर अब और महँगा पड़ने वाला है क्यूँ की अब यह मंहगाई सफ़र पर भी दिखने लगेगी. UP Roadways Bus Fare यानि उत्तर प्रदेश सरकार की बस सेवा UPSRTC ने अपने किराये में वृद्धी कर दी है जिसका असर आम आदमी की जेब पर बहुत ज्यादा होने वाला है. उत्तर प्रदेश की बस सेवा पुरे भारत की सबसे बड़ी बस सेवा है.

UP Roadways New Bus Fare Rates, UPSRTC New Bus Fares

UP Roadways New Bus Fare

उत्तर प्रदेश में भारत की सबसे अधिक जनसँख्या निवास करती है यही कारण है की इतनी बड़ी जनसँख्या को समय पर और सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुचाने का काम UP Roadways के कर्मियों का है. लेकिन लगातर बढती जनसख्या के चलते भारत में महंगाई भी लगातार बढ़ रही है जिसका असर हमें सामाय समय पर देखने को मिलता रहता है. 

UP Roadways के New Bus Fare जारी हो जाने से up की जनता को और अधिक समस्या का सामना करना पड़ेगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने यह बढ़ी हुई कीमतें आम जनता की जेब पर बहुत महंगी साबित हो सकती हैं.

Also Read:- उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में निकली इस पोस्ट पर भर्ती 

योगी ने किये इन लोगों के बिजली बिल माँफ़, लिस्ट चेक करें

राशन कार्ड की नई लिस्ट जारी, यहाँ देखें अपना नाम

UP Roadways Fare Hiked

उत्तर प्रदेश की जनता के लिए यह बढ़ी हुई कीमतें कितनी महंगी पढने वाली हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की पहले जहाँ 10 किमी० की यात्रा के 14 से 15 रु० लगते थे अब वह बढ़ी हुई कीमतों के बाद 20 से 22 रु०तक हो सकते हैं. 

प्रति किलोमीटर की यात्रा में 50 पैसे की वृद्धी आम जनता के लिए बहुत भरी होने पढने वाली है. इसलिए अगर अब कही जाने के लिए बस में बठने से पहले बस का किराया जरुर पूछलें नहीं तो बाद में आपको समस्यां हो सकती है.

UP New Bus Fares

यूपी रोडवेज के प्रयागराज रीजन की बसों मेंं बढ़ा हुआ किराया सोमवार की रात 12 बजे से लागू हो गया। हालांकि इसका असर मंगलवार की सुबह से ही दिखेगा, क्योंकि तमाम रोडवेज कंडक्टर के पास मौजूद ईटीएम (इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन) में नया किराया अपडेट नहीं था। 

हालांंकि रोडवेज प्रशासन ने दावा किया ईटीएम में नया किराया फीड किया जा रहा है। फिलहाल नया किराया लागू होने के बाद अब साधारण श्रेणी की बसों में लखनऊ जाने के लिए यात्रियों को 52 रुपये ज्यादा देने होंगे। पहले लखनऊ का किराया 252 था जो अब 304 हो गया है।

UP Roadways New Bus Rates

 दरअसल राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में पिछले माह ही 25 पैसा प्रति किमी किराया बढ़ाने का निर्णय हुआ था। अभी तक साधारण श्रेणी की रोडवेज बसों में किराया प्रति किमी 1.05 रुपये था, जो बढ़कर 1.30 प्रति किमी किया गया है। इसके पूर्व किराये में वृद्धि वर्ष 2020 में 20 पैसा प्रति किमी के हिसाब से की गई थी। 

उधर सोमवार की शाम ही रोडवेज मुख्यालय से अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूणा गर्ग की ओर से सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को जारी पत्र में तत्काल प्रभाव से किराया बढ़ाए जाने का निर्देश दिया। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि आदेश मिलने के बाद ही ईटीएम में नया किराया फीड करने का काम शुरू कर दिया गया। 

प्रयागराज से विभिन्न स्थानों का किराया (साधारण बस)

 स्थान - पहले - अब

कानपुर - 249 - 302

लखनऊ - 252 - 304

वाराणसी - 162 -194

गोरखपुर - 330 - 403

अयोध्या - 203 -246

रायबरेली- 151 - 186

ऊंचाहार - 106 - 128

फतेहपुर - 143 - 174


Also Read:- कैसे मिलता है पेट्रोल पंप के लिए लाइसेंस? 

सरकार दे रही है फ्री सोलर पैनल

घर बैठे फ़ोन से कमायें 50 हजार\महिना

-  12वीं के बाद यह कोर्स दिलाएगा सरकारी नौकरी

Post a Comment

0 Comments

Join Telegram Channel

Join A2Z Updates Latest Jobs, Latest Movies, Results, Admit Card and more updated News.

CLICK HERE