Subscribe Us

Ishan Kishan: ईशान किशन पर ICC ने लगाया 1 साल का बैन, करदी इतनी बड़ी गलती। IND vs NZ

Ishan Kishan escapes suspension for trying to deceive on field umpire in first ODI | INDvsNZ

Ishan Kishan: ईशान किशन पर ICC ने लगाया 1 साल का बैन, करदी इतनी बड़ी गलती। IND vs NZ


Team India के विकेटकीपर बल्लेबाज Ishan Kishan ICC द्वारा नियुक्त मैच अंपायर जवागल श्रीनाथ द्वारा बैन किए जाने से बच गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान ऑन-फील्ड अंपायरों को धोखा देने की कोशिश करने के लिए झारखंड के क्रिकेटर को 4 मैचों या एक साल तक का बैन दिया जा सकता था। 

ईशान के लिए सौभाग्य से, मैदानी अंपायरों में से कोई भी - नितिन मेनन और अनिल चौधरी ने श्रीनाथ को मामले की सूचना नहीं दी, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Ishan Kishan पर कैसे लगा बैन?

यह घटना तब हुई जब ईशान ने India Vs New Zealand के पहले ODI Match में New Zealand के कप्तान टॉम लैथम के खिलाफ अपील करते हुए ऑन-फील्ड अंपायर को धोखा देने की कोशिश की। उन्होंने लेग अंपायर को यह विश्वास दिलाने की कोशिश की कि हो सकता है कि लेथम ने हैदराबाद में पहले एकदिवसीय मैच के दौरान शॉट खेलने की कोशिश करते हुए स्टंप्स को मारा हो।

किशन ने लेथम के आउट होने की अपील की, लेकिन रिप्ले से पता चला कि विकेटकीपर ने अपने दूसरे प्रयास में जान-बूझकर अपने खाली दस्ताने से बेल को खटखटाया था। यह लैथम द्वारा गेंद को हिट करने के काफी समय बाद किया गया था।

कप्तान रोहित शर्मा समेत किसी भी भारतीय खिलाड़ी को इस घटना की जानकारी नहीं थी।


क्या है ICC Code of Conduct का नियम?

ICC Code of Conduct आचार संहिता के अनुच्छेद 2.15 के अनुसार यह लेवल 3 का अपराध है क्योंकि ईशान ने अनुचित लाभ उठाने की कोशिश की। इस शुल्क के कारण कम से कम 4 ODI या ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का निलंबन होता है। लेकिन भाग्यवश किसी भी अंपायर ने इस बात पर गौर नहीं की ओर किशन सुरक्षित बच गए।


Tags: Ishan kishan got ban from icc, ishan kishan, ICC, Team India, indvsnz, ind vs nz, ishan kishan double century, ishan kishan highest score, icc code of condect, icc code of conduct, bcci.

Post a Comment

0 Comments

Join Telegram Channel

Join A2Z Updates Latest Jobs, Latest Movies, Results, Admit Card and more updated News.

CLICK HERE